Condolence Message by BJP President, Shri Amit Shah on the Demise of BJP Senior Leader, Shri Sunder Lal Patwa

Wednesday, 28 December 2016


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा जारी शोक-संदेश


मुझे जानकार यह अत्यंत दुःख हुआ कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री सुंदर लाल पटवा जी का निधन हो गया। वे एक समर्पित स्वयंसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट राजनेता थे।

बहुआयामी प्रतिभा के धनी श्री पटवा मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे, लोक सभा सांसद रहे और श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के पद पर भी रहे। मूल्य आधारित राजनीति के प्रखर प्रवक्ता रहे पटवा जी जनता की मुखर आवाज थे, आपातकाल के दौरान मीसा बंदी के रूप में वे जेल में भी रहे।

सौम्य व्यक्तित्त्व, कुशल सांगठनिक क्षमता, ओजस्वी वक्ता और जनता से जुड़ी समस्याओं को उठाने वाले एक जुझारू नेता के रूप में श्री सुंदर लाल पटवा सदैव याद किये जायेंगें। उनके निधन से देश ने राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन के एक महत्त्वपूर्ण कार्यकर्ता एवं कुशल मार्गदर्शक को खो दिया है। श्री पटवा का निधन देश के लोकतंत्र और भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है, मेरे लिए उनका निधन एक व्यक्तिगत क्षति है।

दुःख की इस घड़ी में मैं स्वयं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को धैर्य और साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।


Download PDF (English)