Press: BJP National President, Shri Amit Shah

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति

भाजपा की केंद्र सरकार गरीबों के विकास और उनके जीवन स्तर में उत्कृष्ट बदलाव के लिए कृतसंकल्प है: अमित शाह
श्री मोदी जी द्वारा शुरू की गयी तीनों योजनाएं गरीबों के उत्थान व कल्याण के लिए मील का पत्थर साबित होगी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा देश के सम्पूर्ण विकास के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाने वाली तीन नयी परियोजनाओं 100 स्मार्ट सिटी का विकासए 500 नगरों के लिए अटल शहरी पुनर्जीवन एवं परिवर्तन मिशन (एएमआरयूटी) और 2022 तक शहरी क्षेत्रों में सभी के लिए आवास योजना का शुभारम्भ करने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि ये तीनों योजनाएं गरीबों के उत्थान व कल्याण के लिए मील का पत्थर साबित होगी। ज्ञात हो कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विज्ञान भवन में इन तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारम्भ किया। इन तीन परियोजनाओं के परिचालन दिशानिर्देशए नियमोंए लागू करने के ढांचे को केंद्र द्वारा राज्योंए केंद्र शासित प्रदेशोंए स्थानीय शहरी निकायों के साथ पिछले एक साल के दौरान की गई चर्चा के आधार पर तैयार की गई है। इस योजना के लिए करीब 4 लाख करोड़ रुपये का केंद्रीय अनुदान निर्धारित किया गया है।

१०० स्मार्ट सिटी पर 48 हजार करोड़ रुपएए 500 नगरों के लिए अटल शहरी पुनर्जीवन एवं परिवर्तन मिशन (एएमआरयूटी) पर 50 हजार करोड़ रुपए और 2022 तक शहरी क्षेत्रों में सभी के लिए आवास योजना पर 3 लाख करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगें। श्री शाह ने प्रधानमंत्री जी के उस वक्तव्य के प्रति आभार व्यक्त किया कि यह महत्वाकांक्षी योजना आम लोगों की सहभागिता से निर्धारित की जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री की इस बात की भी सराहना की कि हम अपने देश के गरीब लोगों को उनके नसीब पर नहीं छोड़ सकते हैं। प्राइवेट प्रॉपर्टी डेवलपर्स इस बात का फैसला नहीं कर सकते कि शहर का विकास कैसे होना चाहिए।

श्री शाह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार गरीबों के विकासए सबके लिए छत और लोगों के जीवन स्तर में उत्कृष्ट बदलाव लाने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि सरकार इस दिशा में काम कर रही है कि हर शहरी गरीब को इस लायक बनाया जाए कि उनके पास अपना घर हो। श्री शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी जी के नेतृत्व में चलने वाली सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांतों को पूरी तरह अमल में ला रही है। जिसके परिणामस्वरूप ही चाहे जन.धन योजना हो अटल पेंशन योजना हो या गरीबों का जीवन बीमा करने की योजना हो या मुद्रा बैंक की योजना होए यह सब गरीबोंए मजदूर और किसानों के विकास को केंद्रित कर बनाई गई है और उसे क्रियान्वित किया जा रहा है।


Download PDF