Press: Shri Shrikant Sharma Regarding BJP President, Shri Amit Shahji's Meeting With BJP Ruled States CMS

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में भाजपा-शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों की बैठक के संबंध में राष्‍ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा का वक्‍तव्‍य

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह ने रविवार को भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री श्रीमती वसंधुरा राजे सिंधिया, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमं‍त्री श्री रमन सिंह, हरियाणा के मुख्‍यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री श्री देवेन्‍द्र फड़नवीस और गोवा के मुख्‍यमंत्री श्री लक्ष्‍मीकांत पारेस्‍कर शामिल हुए।

श्री शाह की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में स्‍वच्‍छ भारत अभियान, सुशासन, सदस्‍यता अभियान, सांगठनिक मुद्दों, प्रधानमंत्री जन धन योजना सहित विभिन्‍न विषयों पर चर्चा हुई। श्री शाह ने इस अवसर पर मध्‍य प्रदेश तथा राजस्‍थान में हाल में शहरी स्‍थानीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के लिए दोनों राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को बधाई दी और अभिनंदन किया।

श्री शाह ने इस बैठक में प्रधानमंत्री जन धन योजना की प्रगति पर विशेष चर्चा की। उन्‍होंने प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत शत प्रतिशत बैंक खाते खोलने के अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा शासित मुख्‍यमंत्रियों से हर संभव कोशिश करने को कहा। उन्‍होंने कहा कि हमें प्रत्‍येक परिवार का कम से कम एक बैंक खाता खोलने का लक्ष्‍य शीघ्र हासिल करना है।

श्री शाह ने कहा कि देशभर में सभी गरीबों के बैंक में खाते खुलने से समाज के सभी कमजोर वर्ग आर्थिक रूप से सशक्‍त बन सकेंगे।

श्री शाह ने सभी मुख्‍यमंत्रियों को बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्‍मदिन 25 दिसंबर को राष्‍ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। इसलिए राज्‍य सरकारों और विभिन्‍न स्‍तर पर पार्टी संगठन को इस आयोजन को शानदार ढंग से मनाने और सफल बनाने को हर संभव कोशिश करनी होगी।

श्री शाह ने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर 25 दिसंबर या उससे चार-पांच दिन आगे सुशासन के विषय पर सेमिनार या परिचर्चा सहित विभिन्‍न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए। श्री शाह ने भाजपा शासित राज्‍यों में सुशासन की दिशा में किए गए प्रयासों को भी जन-जन तक पहुंचाने का अनुरोध सभी मुख्‍यमंत्रियों से किया।

श्री शाह ने कहा कि जनता के सुझाव सुनने के लिए एक ‘सुशासन संवाद’ का आयोजन भी इस अवसर पर किया जाए। साथ ही प्रशासनिक या अन्‍य सुधारों के माध्‍यम से सुशासन लाने के संबंध में लोगों के विचार सुने जाएं।

श्री शाह ने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर ही स्‍वच्‍छता के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाए। इस अभियान में पार्टी के सभी कार्यकर्ता आगे बढ़कर हिस्‍सा लें और जनता को जोड़ें।


Download PDF