Press Statement By BJP National President, Shri Amit Shah on Splendid Victory in Port Blair Municipal Corporation

पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिली शानदार सफलता पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा जारी प्रेस वक्तव्य

पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिली ऐतिहासिक सफलता पर राज्य की जनता, भाजपा कार्यकर्ताओं तथा संगठन पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई: अमित शाह
*****************
यह जीत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की विकास की नीतियों और हमारी ‘सबका साथ, सबका विकास’ की विचारधारा की जीत है: अमित शाह
*****************
मध्य प्रदेश, राजस्थान और बैंगलोर के निकाय चुनाव के बाद अब पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में लगातार चौथी जीत - यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों, शोषितों और वंचितों के उत्थान के लिए चलाये गए लोक कल्याणकारी योजनाओं की जीत है: अमित शाह
*****************

पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिली ऐतिहासिक सफलता पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने राज्य की जनता, भाजपा कार्यकर्ताओं तथा संगठन पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की विकास की नीतियों और हमारी ‘सबका साथ, सबका विकास’ की विचारधारा की जीत है। उन्होंने भाजपा में अपना विश्वास व्यक्त करने के लिए पोर्ट ब्लेयर के लोगों को भी धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि पहली बार भाजपा पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में अपना परचम लहराते हुए सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और नगर निगम के 24 सीटों में से 11 पर कब्जा जमा लिया है जबकि भाजपा को पिछली बार के नगर निगम चुनावों में 18 सीटों में से केवल तीन सीटों पर विजय श्री प्राप्त हुई थी। यह पूर्णतया संभव है कि भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ पूर्ण बहुमत से पहली बार पोर्ट ब्लेयर नगर निगम में कांग्रेस को अपदस्थ कर अपनी सरकार बनाये।

पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान के निकाय चुनावों में जीत, फिर बैंगलोर और अब पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में जीत - एक के बाद एक लगातार अभूतपूर्व जीतों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि यह जीत कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी के लगातार गरीब विरोधी, विकास विरोधी तथा नकारात्मक आरोपों की राजनीति के खिलाफ जनता द्वारा दिया गया जनादेश है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा-नीत राजग सरकार ने गरीबों, शोषितों और वंचितों के कल्याण के लिए तथा देश के सर्वांगीण विकास के लिए अनेकों कार्यक्रम चलाये हैं जिनके अच्छे परिणाम अब धरातल पर दिखने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और विकास एक-दूसरे के पर्याय बन चुके हैं और जनता ने भी श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की विकास की नीतियों और सुशासन में अपनी निष्ठा जाहिर करते हुए भाजपा पर एक बार फिर से अपनी मुहर लगा दी है।

पोर्ट ब्लेयर नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिले व्यापक जनादेश पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पोर्ट ब्लेयर नगरपालिका की कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार तथा उनकी गरीब और विकास विरोधी नीतियों से जनता अपने आपको उपेक्षित और ठगा महसूस कर रही है। इसलिए जनता ने इस जीत के माध्यम से कांग्रेस को सच्चाई का आईना दिखाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देश की आर्थिक प्रगति एवं विकास में बाधा उत्पन्न करने की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ हर जगह जनता में जनाक्रोश है और जनता आनेवाले समय में कांग्रेस को इसी तरह से माकूल जवाब देती रहेगी।

भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि जनता की अदालत ने कांग्रेस द्वारा भाजपा के खिलाफ फैलाये जा रहे मिथ्या एवं आधारहीन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में हाशिये पर खड़ी कांग्रेस को अपने इस नकारात्मक राजनीति के ऊपर गंभीर आत्मचिंतन करने की जरूरत है।

(इंजीनियर अरुण कुमार जैन)
कार्यालय सचिव

Download