Press Statement Issued by BJP National President, Shri Amit Shah

Friday, 30 December 2016


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा जारी प्रेस वक्तव्य


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने देश से भ्रष्टाचार और काले-धन को ख़त्म करने की दिशा में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा इस वर्ष किये गए विशेष प्रयासों की सराहना की। उन्होंने देश में डिजिटल ट्रांसेक्शन को बढ़ावा देने हेतु ‘BHIM’ (Bharat Interface for Money) एप लॉन्च करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि ‘भीम' एप बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है जिन्होंने अपना पूरा जीवन दलितों, शोषितों और गरीबों के उत्थान में समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि देश से काले-धन और भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने का मोदी सरकार का अभियान अब पूर्ण रूप से एक जन-आंदोलन में तब्दील हो गया है जिसे हम सभी देशवासियों के निरंतर समर्थन की जरूरत है। उन्होंने देश भर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से ‘भीम' एप डाउनलोड करने और इसे दूसरों को भी डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करने की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह ऐप छोटे व्यापारियों, किसानों, गरीबों, आदिवासियों को ताकत देगा। उन्होंने कहा कि भीम लोगों के परिवार की आर्थिक महासत्ता बनने वाली है। उन्होंने कहा कि 'भीम' देश को 2017 का नजराना है। उन्होंने कहा कि इस टेक्नोलॉजी के जरिए बिना इंटरनेट के भी पेमेंट हो सकेगा, तकनीक अमीरों का ही नहीं, गरीबों का भी ख़ज़ाना है। उन्होंने कहा कि अब छोटे व्यापारियों, गरीबों, दुकानदारों को अपने रोजगार को बढ़ाने हेतु लोन लेने के लिए बैंकों के धक्के नहीं खाने पड़ेंगें, वे बैंकों को अपने मोबाइल के जरिये अपना ट्रांजेक्शन दिखाकर आसानी से लोन प्राप्त कर सकेंगें।

श्री शाह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश को कैशलेस इकॉनमी के जरिये ईमानदारी की राह पर ले जाने के लिए कटिबद्ध है और देश की जनता प्रधानमंत्री जी के इस मुहिम उनके साथ एकजुट हो खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार जनता की और जनता के लिए काम करने वाली सरकार है, यह गाँव, गरीब और किसान की सरकार है।

Download PDF