Press Statement issued by BJP National President, Shri Amit Shah

Tuesday, 08 November 2016


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र सरकार द्वारा काले धन, भ्रष्टाचार एवं आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए आज आधी रात से 500 और 1000 रुपये के नोट को बंद करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि काले धन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई अब निर्णायक दौर में पहुँच चुकी है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार के गठन के बाद अपने पहले ही कैबिनेट बैठक में काले धन की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे, इतना ही नहीं, 45 दिनों के अंदर ही काले धन की सारी सूचनाओं को जांच के लिए एसआईटी को सौंप भी दिया गया था। उन्होंने कहा कि काले धन और हवाला कारोबार पर रोक के लिए विश्व के कई देशों के साथ मोदी सरकार ने कई अहम् समझौते किये जिसके अच्छे परिणाम अब मिलने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा काले धन के खिलाफ देश भर में चलाये गए ओपन डिक्लेरेशन अभियान के तहत लगभग 65 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि की रिकवरी हुई जो ऐतिहासिक है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं भ्रष्टाचार, काला धन, हवाला और जाली नोटों के कारोबार को जड़ से उखाड़ फेंकने में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं से गरीब, मध्यम और निम्न-मध्यम वर्गीय लोगों के जीवन में आर्थिक समृद्धि लाने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और काला धन हमारी विकास यात्रा को धीमा करते हैं, वक्त आ गया है कि हम अब भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक समृद्ध भारत के पुनर्निर्माण के प्रति कृतसंकल्पित हों। उन्होंने कहा कि काले धन के उन्मूलन से न्याय के साथ-साथ विकास को एक नई उंचाई पर ले जाने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का यह कदम जाली करेंसी रैकेट, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवाद पर भी अंकुश लगाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर काले-धन के खिलाफ लड़ाई के वादे को पूरा करने की अटूट प्रतिबद्धता दर्शाई है। उन्होंने देश की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि हमें एकजुट होकर एक स्वर से प्रधानमंत्री जी द्वारा एक गौरवशाली भारत के पुनर्निर्माण के प्रयासों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा काले धन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ इस सर्जिकल स्ट्राइक के लिए हम सब गर्व महसूस करते हैं। मैं एक बार पुनः माननीय प्रधानमंत्री जी एवं केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

Download PDF