Back

HM Shri Amit Shah has congratulated the PM Shri Narendra Modi, describing the cabinet's decision to observe 15 November as 'Tribal Pride Day', the birth anniversary of Bhagwan Birsa Munda.

Nov. 10, 2021

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मानने के कैबिनेट के फैसले को अत्यंत प्रशंसनीय बताते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है

“हमारी जनजातियों का भारत की स्वतंत्रता और समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान है, देश की संस्कृति और इतिहास को उन्होंने अपने परिश्रम से सींचा है, लेकिन दुर्भाग्यवश दशकों तक हमारे जनजातीय भाइयों-बहनों को ना उनका अधिकार मिला ना सम्मान”

“प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सम्मान भी दिया और अधिकार भी”

“जनजातीय नायकों की वीरता और इतिहास को देश के कोने-कोने तक पहुँचाने का प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बहुत बड़ा प्रयास किया”

“आज कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के गौरव भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती 15 नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मानने का अत्यंत प्रशंसनीय निर्णय लिया है”

“इससे हम हमारे जनजातीय नायकों के विराट योगदान को आने वाली पीढ़ियों तक बता पाएँगे, इस निर्णय के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूँ”

 

 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मानने के कैबिनेट के फैसले को अत्यंत प्रशंसनीय बताते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है।

अपने ट्वीट्स में श्री अमित शाह ने कहा कि “हमारी जनजातियों का भारत की स्वतंत्रता और समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान है। देश की संस्कृति और इतिहास को उन्होंने अपने परिश्रम से सींचा है, लेकिन दुर्भाग्यवश दशकों तक हमारे जनजातीय भाइयों-बहनों को ना उनका अधिकार मिला ना सम्मान। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सम्मान भी दिया और अधिकार भी”।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि “जनजातीय नायकों की वीरता और इतिहास को देश के कोने-कोने तक पहुँचाने का प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बहुत बड़ा प्रयास किया। आज कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के गौरव भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती 15 नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मानने का अत्यंत प्रशंसनीय निर्णय लिया है। इससे हम हमारे जनजातीय नायकों के विराट योगदान को आने वाली पीढ़ियों तक बता पाएँगे। इस निर्णय के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूँ”।

हमारी जनजातियों का भारत की स्वतंत्रता और समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान है। देश की संस्कृति और इतिहास को उन्होंने अपने परिश्रम से सींचा है, लेकिन दुर्भाग्यवश दशकों तक हमारे जनजातीय भाइयों-बहनों को ना उनका अधिकार मिला ना सम्मान।@NarendraModi जी ने उन्हें सम्मान भी दिया और अधिकार भी। pic.twitter.com/qgzY0Pntn1

आज प्रधानमंत्री @narendramodi जी ने देश के गौरव भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती 15नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मानने का अत्यंत प्रशंसनीय निर्णय लिया है। इससे हम हमारे जनजातीय नायकों के विराट योगदान को आने वाली पीढ़ियों तक बता पाएँगे। इसके लिए मोदीजी का कोटि-कोटि अभिनंदन। https://t.co/uWGlx1mHTB