Back

Union Home and Cooperation Minister Shri Amit Shah pays floral tribute to Lord Birsa Munda ji on his birth anniversary

Nov. 15, 2021

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती को पूरे देश में गर्व और हर्ष के साथ जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रहा है

हमारे जनजातीय समाज को उनका सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूँ

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जनजातीय समुदाय के गौरवशाली इतिहास व सांस्कृतिक विरासत को चिरस्मरणीय बनाने हेतु 'धरती आबा' बिरसा मुंडा की जयंती को 'जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाकर जनजातीय नायकों के योगदान को उचित सम्मान दिया है

देशभक्ति, पराक्रम व धर्मनिष्ठा के प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा जी ने जनजाति अस्मिता व अधिकारों के संरक्षण हेतु विदेशी शासन के विरुद्ध 'उलगुलान' आंदोलन शुरू कर समाज को नई दिशा दी, स्वधर्म और स्वदेश की रक्षा हेतु उनका संघर्ष व समर्पण वंदनीय है

 

 

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज आंध्र प्रदेश में भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। ट्वीट्स के ज़रिए उन्होंने कहा कि “उनकी जयंती को पूरा देश गर्व और हर्ष के साथ जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रहा है। हमारे जनजातीय समाज को उनका सम्मान देने के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जी का आभार व्यक्त करता हूँ।”

 

श्री अमित शाह ने कहा कि “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जनजातीय समुदाय के गौरवशाली इतिहास व सांस्कृतिक विरासत को चिरस्मरणीय बनाने हेतु 'धरती आबा' बिरसा मुंडा की जयंती को 'जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाकर जनजातीय नायकों के योगदान को उचित सम्मान दिया है। सभी को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ की शुभकामनाएं।”

 

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “देशभक्ति, पराक्रम व धर्मनिष्ठा के प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा जी ने जनजाति अस्मिता व अधिकारों के संरक्षण हेतु विदेशी शासन के विरुद्ध 'उलगुलान' आंदोलन शुरू कर समाज को नई दिशा दी। स्वधर्म और स्वदेश की रक्षा हेतु उनका संघर्ष व समर्पण वंदनीय है।”