Salient Points : Addressing Public Meeting at Govt. Arts College, Rajamahendravaram, East Godavari, Andhra Pradesh

Sunday, 06 March 2016


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अमित शाह द्वारा आंध्र प्रदेश के राजमहेन्द्रजवरम में दिए गए संबोधन के मुख्य अंश


मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के विकास के लिए 1,40,000 करोड़ रुपये की योजनाएं दी हैं : श्री अमित शाह
*************
केंद्र और राज्यं की एनडीए सरकार आंध्र प्रदेश के चहुमुंखी विकास के लिए संकल्पशबद्ध: श्री अमित शाह कांग्रेस ने किया आंध्र प्रदेश का अपमान: श्री अमित शाह
*************
मोदी सरकार पोलावरम सहित आंध्र की सभी परियोजनाओं के लिए प्रतिबद्ध: श्री अमित शाह
*************
आंध्र प्रदेश को भारतीय जनता पार्टी का मजबूत गढ़ बनाएं भाजपा कार्यकर्ता : श्री अमित शाह
*************
संसद राजनीतिक अंक बटोरने के लिए नहीं देश का विकास और गौरव बढ़ाने के लिए है : अमित शाह
*************
कांग्रेस को राजनीति करनी है तो चुनावी मैदान में आए: श्री अमित शाह
*************

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्री य अध्य क्ष श्री अमित शाह ने रविवार को आंध्र प्रदेश के राजमहेन्द्रषवरम में विशाल जन सभा संबोधित की। इस अवसर पर श्री शाह ने आंध्र के विकास के लिए मोदी सरकार की योजनाओं का ब्यौसरा दिया और भाजपा कार्यकर्ताओं को गांव-गांव और बूथ-बूथ पर जाकर पार्टी को मजबूत बनाने का आह्वान किया। श्री शाह ने आंध्र प्रदेश की 25 में से 17 लोक सभा सीटों पर एनडीए को जिताने के लिए जनता का आभार भी जताया।
श्री शाह ने कहा कि हमारे विरोधी डेड़ साल से एक दुष्प्र चार कर रहे हैं कि केंद्र और राज्यस दोनों जगह एनडीए की सरकार हैं, वे दुष्प्रेचार कर रहे हैं कि एनडीए की दोनों सरकारें यहां पर विकास नहीं होने देती हैं। श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने डेड़ साल में आंध्र प्रदेश के लिए 1,40,000 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाएं दी हैं।
श्री शाह ने पोलावरम परियोजना पर कांग्रेस से सवाल किया कि जब कानून बना तब किसकी सरकार थी। उस समय कांग्रेस की सरकार थी। अगर भाजपा कानून में संशोधन नहीं करती तो पोलावरम परियोजना असंभव थी। आज पोलावरम पूरा हो रहा है तो इसलिए कि नरेन्द्र मोदी ने कानून में संशोधन किया। इसलिए यह परियोजना पूरी हो रही है। पोलावरम को केंद्रीय परियोजना घोषित करने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। श्री शाह ने कहा कि पोलावरम परियोजना पूरे आंध्र प्रदेश की जीवनरेखा है। इसके लिए जो कुछ भी करने की जरूरत पड़ेगी, भारत सरकार करने को तैयार है। अगर कोई यह समझता है कि पूरी परियोजना के पैसे एक ही बजट में या एक ही साल में जारी कर दिए जाएं तो वह जनता को गुमराह कर रहा है।
श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के हर गांव को 24 घंटे बिजली देने को पायलट परियोजना के लिए चयन किया है। आंध्र प्रदेश के नेशनल हाइवे के लिए 6,500 करोड़ रुपये, अंतर-राज्यीलय जल मार्ग के लिए 1,500 करोड़ रुपये, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 37 शहरों में एक लाख 93 हजार लोगों के लिए घर बनाने को मोदी सरकार ने धनराशि दी है। अमृत योजना के लिए आंध्र प्रदेश के 31 शहरों का चयन किया है जो देश में सबसे ज्या।दा हैं। काकीनाडा और विशाखापत्त नम का चयन स्मा3र्ट सिटी के लिए किया गया है। अमरावती में नई राजधानी के निर्माण के लिए 1,500 करोड़ रुपये, नेल्लो र में 3,000 करोड़ रुपये की लागत से कृभको कारखाना और कामधेनु ब्रीडिंग सेंटर, 22,000 करोड़ रुपये की लागत से आंध्र प्रदेश में औद्योगिक पार्क लगाने का फैसला भी मोदी सरकार ने किया है। मोदी सरकार ने 3,266 करोड़़ रुपये की लागत से नेवल-एयर स्टेैशन आंध्र प्रदेश में बनाने, मिसाइल मैन्युरफैक्च रिंग यूनिट लगाने, मिसाइल टेस्टिंग सेंटर और डिफेंस सीक्यिुरिटी स्टाटफ ट्रेंनिंग के लिए भी आंध्र प्रदेश का चयन किया गया है। गुंटूर में 1,616 करोड़ रुपये से एम्सत, विशाखापत्तीनम में 25,000 करोड़ रुपये से एचपीसीएल की रिफाइनरी, वियजनगरम में आदिवासी विश्वाविद्यालय, अनंतपुरम में केंद्रीय विश्व विद्यालय और विशाखापत्त नम में पेट्रोलियम यूनिवसिर्टी बनाने के लिए चयन किया गया है। आंध्र प्रदेश के लिए सीपीआर का प्रोजेक्ट अलग से मंजूर किया गया है।
श्री शाह ने कहा कि उन्होंंने मोदी सरकार के डेड़ साल का हिसाब दे दिया है। कांग्रेस नेताओं ने 60 साल में आंध्र प्रदेश के लिए क्यां किया इसका हिसाब वे जनता को दें। श्री शाह ने सवाल किया कि कांग्रेस ने 60 साल में क्या किया। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के मुख्यटमंत्री को जूते उठाने के लिए मजबूर किया, पैर छूने के लिए मजबूर किया, आंध्र का अपमान किया और ऐसा दिन आया कि आंध्र के सम्माकन के लिए श्री एनटी रामारावजी को तेलगू देशम पार्टी की स्था पना करनी पड़ी।
श्री शाह ने लोगों से कहा कि वह आश्व्स्ता करते हैं कि मोदी सरकार जब तक है आंध्र का गौरव हमेशा के लिए बढ़ता रहेगा और आंध्र को कोई भी अपमानित नहीं कर पाएगा। मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के सूत्र के साथ आगे बढ़ रही है।
संसद के कामकाज में रुकावट डाल रही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए श्री शाह ने कांग्रेसी नेताओं से सवाल किया कि संसद बहस के लिए है या नारेबाजी के लिए। संसद विकास के लिए है राजनीतिक अंक बटोरने के लिए। अगर राजनीति करनी है तो चुनाव के मैदान में आइए, भाजपा का कार्यकर्ता किसी से डरता नहीं है, दो-दो हाथ कर लीजिए।
श्री शाह ने कहा कि संसद को विकास और देश के गौरव का फोरम बनने दें। श्री शाह ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि अगर राजनीति करनी है तो राज्ये आप तय कर लीजिए, भाजपा चुनौती के लिए तैयार है। श्री शाह ने कहा कि जेएनयू में कुछ युवाओं ने देश विरोधी नारे लगाए। इसको कांग्रेस के राष्ट्रींय उपाध्यकक्ष अभिव्याक्ति की आजादी कहते हैं। क्यान यह अभिव्यलक्ति की आजादी है या देशद्रोह है।

Downalod PDF