Salient Points of Speech : Bjp National President, Shri Amit Shah Addressing a Public Meeting at Rama Bai Ambedkar Ground, Lucknow (Uttar Pradesh)

Wednesday, 21 September 2016


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अमित शाह द्वारा लखनऊ में राज्यस्तरीय परिवर्तन महारैली के अवसर पर दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु


उत्तर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ सूबा बनाने के लिए श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दलित, आदिवासी और शोषित के लिए काम करने वाली सरकार को चुनें :अमित शाह
*****
न सपा, न बसपा, अबकी बार भाजपा सरकार :अमित शाह
*****
मोदी सरकार ने यूपी को आवंटन एक लाख करोड़ रुपये बढ़ाया लेकिन चाचा-भतीजे में बंट रहा पैसा :अमित शाह
*****
सपा और बसपा में खराब छवि वाले नेताओं की भरमार सिर्फ भाजपा ठीक कर सकती है लॉ एंड ऑर्डर :अमित शाह
*****
सपा के राज में 161 फीसदी बढ़ा क्राइम, जमीनों पर कब्जा कर रहे गुंडे :अमित शाह
*****
कांग्रेस वोटकटवा पार्टी, सपा-बसपा का ऋण उतारने आए राहुल बाबा :अमित शाह
*****

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अमित शाह ने बुधवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर श्री शाह ने लोगों से दलित, आदिवासी और शोषित वर्ग की बेहतरी के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को दो तिहाई का बहुमत देकर जिताने का आवाहन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ‘‘न सपा, न बसपा, अबकी बार भाजपा सरकार’’ का नारा दिया।
श्री शाह ने बसपा से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा के दल में ही नहीं दिल में भी आपके लिए जगह है। यह भावना आपको हमेशा पार्टी से जोड़े रहेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने उचित समय में भाजपा का दामन थामा है। यह बसपा के ताबूत में अंतिम कील की तरह है और इसके साथ ही बसपा की राजनीति खत्म हो जाएगी।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी की जनता ने 80 में से 73 लोकसभा सीटें जिताकर बीजेपी को निर्णायक सरकार बनाने में मदद की थी। सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने आदिवासी, शोषित और दलितों के हित का पूरा ध्यान रखा। गरीबों के घरों में एलपीजी कनेक्शन देने वाली उज्जवला योजना, सुरक्षा देने वाली बीमा योजनाएं, गांव में बिजली देने के लिए ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, खाते खुलवाने के लिए जनधन योजना की शुरुआत की। इसके अलावा खाद की उपलब्धता बढ़ा, उसे सस्ता कर और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के जरिए किसानों को राहत दी।
श्री शाह ने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश में लोगों का भला करने वाली सरकार नहीं आती इन योजनाओं का लाभ नीचे तक नहीं पहुंचेगा। राज्य में विकास के लिए आ रहा पैसा चाचा और भतीजे में बंट रहा है। सपा और बहनजी इस राज्य का भला नहीं कर सकतीं। पिछले 15 सालों से यूपी की जनता सपा और बसपा के जाल में उलझी हुई है। नेताओं के घर भर गए लेकिन गरीब के घर में पानी नहीं पहुंचा, युवाओं को शिक्षा और रोजगार नहीं मिला। नेता लूट का माल बांटने में लगे हुए हैं। दस दिनों से महाभारत से भी बड़ी लड़ाई यूपी में चाचा-भतीजे के बीच चल रही है। चाचा, भतीजे के लोगों को पार्टी से निकाल रहे हैं। भतीजा, चाचा के लोगों को जेल भिजवा रहा है। बीच में नारद बनकर अमर सिंह पहुंच जाते हैं। राज्य की समस्याओं के बारे में कोई चिंता नहीं है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू कश्मीर, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गोवा समेत जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां 24 घंटे बिजली, रोजगार, स्कूल, उद्योगों को बढ़ावा मिल रहा है। यूपी में विकास पर कोई जोर नहीं है। मंत्री गायत्री प्रजापति को पहले निकाला और बाद में वापस ले लिया। अखिलेश सरकार को जवाब देना चाहिए कि भ्रष्टाचार के नाम पर निकाले गए मंत्री को वापस क्यों ले लिया। खनन क्षेत्र में इतना बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है कि उतने रुपयों में राज्य के हर एक घर को कलर टीवी मिल सकता है।
श्री शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बुरी तरह लड़खड़ा गई है। सपा के गुंडे जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। मथुरा कांड इसी का उदाहरण है। बुलंद शहर में मां-बेटी से दुष्कर्म किया गया। यादव सिंह के घोटाले में बुआ और भतीजा दोनों लिप्त हैं। राज्य में अपराध 161 फीसदी बढ़ा है। इसका जवाब अखिलेश को देना चाहिए।
श्री शाह ने कहा कि बीजेपी को केंद्र में पूर्ण बहुमत मिलने का श्रेय उत्तर प्रदेश को जाता है। श्री नरेंद्र मोदी ने पीएम बनते ही राज्य का आवंटन एक लाख करोड़ रुपये प्रतिवर्ष बढ़ा दिया। अब अखिलेश जवाब दें विकास क्यों नहीं हुआ। बहनजी और भतीजा राज्य का कभी भला नहीं कर सकते। बहनजी कहती हैं कि सत्ता मिली तो राज्य में विकास होगा। जब उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार थी जब पाम ऑयल घोटाला, एनआरएचएम घोटाला, ताज कॉरिडोर और सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाला हुआ। करीब 40 हजार करोड़ के घोटाले कर दिए। बहनजी के बंगले पर जितना खर्च हुआ है उतने पैसे में हर गरीब के घर एक एयर कंडीशनर लग जाता। बहनजी के राज में जो 1074 दलितों की हत्या हुई पहले उसका जवाब देना चाहिए। बसपा दलितों का शोषण करती आई है और सपा दलितों का उत्पीड़न। सबका साथ सबका विकास सिर्फ बीजेपी कर सकती है। श्री शाह ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर सुधारने की बात कहने वाली बहनजी और सपा की पार्टी में आजम खान, नसीमुद्दीन सिद्दकी, अतीक और अंसारी भाई जैसे नेता हैं। सिर्फ बीजेपी ही लॉ एंड ऑर्डर को बेहतर बना सकती है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के राहुल बाबा किसानों के लिए रैली कर रहे हैं। देश में 68 में से 65 साल उनकी सरकारों ने ही शासन किया है। किसानों की दुर्दशा की जिम्मेदार भी कांग्रेस ही है। उत्तर प्रदेश में वो एक वोटकटवा पार्टी बनकर उतरी है। वह सपा और बसपा को जिताने आई है। यूपीए के राज में 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ। सरकार सपा और बसपा की बैसाखियों पर चलती रही। आज राहुल बाबा उन्हीं का ऋण उतारने आए हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद जी के लोकतांत्रिक बहुजन मंच के तत्वाधान में आप सब आए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में दो तिहाई बहुमत से उत्तर प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ सूबा बनाने में योगदान दें। ताकि दलित, आदिवासी और शोषित का उत्थान करने वाली सरकार बने।


Download PDF