Salient Points of Speech by Shri Amit Shah Addressing Akrosh Rally at Thiruvananthapuram, Kerala

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा तिरूवनंतपुरम में आयोजित आक्रोश रैली में दिए गए भाषण के मुख्य अंश


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज केरल के तिरूवनंतपुरम में आक्रोश रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में श्री शाह ने कहा कि केरल की भ्रष्ट सरकार के 4 साल समाप्त होने जा रहे हैं और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल समाप्त होने जा रहे हैं। दोनों ही चुनी हुई सरकारें हैं, लेकिन दोनों के कामकाज में बहुत बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि केंद्र में श्री मोदी की सरकार जो चल रही है वह गरीबों और देश को आगे ले जाने वाली सरकार है जबकि दूसरी ओर केरल में भ्रष्टाचार और गरीबों के शोषण करने और भाजपा की विचारधारा वाले कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि केरल की कांग्रेस सरकार के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है।

श्री शाह ने कहा कि जब दस साल तक केंद्र में यूपीए की सरकार चल रही थी तो छोट-बड़े करीब 76 घोटालों को अंजाम दिया और 12 लाख करोड़ रूपए से ज्यादा राशि का भ्रष्टाचार में गबन किया। केरल में भी जो 4 साल से सरकार चली आ रही है, उसने भी घोटालों की एक लंबी सूची तैयार की है। पामोलीन तेल घोटाला हो, सौर पैनल घोटाला हो या नर्सिंग घोटाला हो-ये सारे के सारे बताते हैं कि केरल की चंडी सरकार घोटालों की सरकार है। उन्होंने कहा कि एक ओर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सरकार चला रहे हैं। एक साल के अंदर हमारे विरोधी भी उस सरकार पर आरोप लगाने का साहस नहीं कर पाए। यूपीए के समय जो कोयला घोटाला हुआ और 220 खदानें उसने अपने लोगों को दे दी थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया। 220 में सिर्फ 20 खदानों की पारदर्शीपूर्ण निलामी से 2 लाख करोड़ से ज्यादा की रकम आई। यूपीए के समय 2 जी घोटाल हुआ लेकिन हमने एक तिहाई कम क्षमता वाली स्पेक्ट्रम की निलामी की जिससे 1 लाख 9 हजार करोड़ रूपए की आमदनी हुई। नरेंद्र मोदी सरकार देश के गरीबों के लिए काम करने वाली सरकार है। 68 साल में 60 साल इस देश में कांग्रेस का शासन रहा लेकिन 60 करोड़ लोगों का बैंक खाता नहीं था। हमारी सरकार ने 1 साल के अंदर 14 करोड़ परिवारों के बैंक खाते खुलाने का काम कर दिखाया और जितने भी लोगों के पास देशभर में बैंक खाते हैं उन सभी को साल के 12 रूपये पर 2 लाख का दुर्घटना बीमा और 330 रूपए में जीवन बीमा देने का काम मोदी सरकार ने किया है। इसके माध्यम से हमने गरीबों के बीच एक सुरक्षा चक्र निर्माण किया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी के खिलाफ एक बहुत बड़ी जंग छेड़ी है और इसके लिए ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्किल डेवलपमेंट’ के माध्यम से गरीब बेरोजगारों को रोजगार देने की योजना मोदी सरकार लेकर आई है। उन्होंने कहा कि देश का किसान जब कुदरती आपदा से घिरता था तो कांग्रेस सरकार इसके लिए कुछ नहीं करती थी लेकिन भाजपा की मोदी सरकार ने अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे नियमों को बदलकर कुदरती आपदा के वक्त 33 प्रतिशत नुकसान पर भी मुआवजा देना तय किया और हमने उसकी सहायता राशि में भी 50 प्रतिशत की वृद्धि की है।

श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को भी बहुत महत्व दिया है और देश की सीमा को सुरक्षित करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। जब कांग्रेस की सरकार थी तो आए दिन कश्मीर और पंजाब की सरहदों पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी होती थी लेकिन हमने एक बार प्रयास किया और भाजपा की सरकार ने गोली का जवाब गोला से देना शुरू किया और आज वहां किसी की हिम्मत नहीं है सीमा पर छेड़खानी करने की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और भाजपा सरकार की अच्छी विदेश नीति के कारण भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ा है। पहले जब देश के प्रधानमंत्री विदेश जाते थे तो किसी को मालूम भी नहीं चलता था लेकिन आज प्रधानमंत्री कोई भी देश जाते हैं तो हजारों-हजार लोग उनके स्वागत में खड़े हो जाते हैं। यह सम्मान जो नरेंद्र भाई को मिल रहा है वह सम्मान नरेंद्र भाई या भाजपा का सम्मान नहीं है बल्कि देश के सवा सौ करोड़ लोगों का सम्मान है, केरल के लोगों का सम्मान है।

उन्होंने कहा कि अगले साल केरल की जनता फिर से 5 साल के लिए केरल की सरकार चुनने जा रही है। उन्होंने उपस्थिति लोगों के समक्ष अपील करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में केरल को भी कांग्रेस मुक्त कर भाजपा की सरकार बनाइए। केरल का विकास न कांग्रेस और न ही कम्युनिस्ट कर सकती है। केरल का विकास भाजपा ही कर सकती है। मजबूरी में नौकरी के लिए उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात जैसे राज्यों में केरल की बेटी जब जाती है तो हमारे दिल में भी दर्द होता है कि यहां की बेटी को यदि केरल में ही रोजगार मिल जाता तो मां-बाप से इतनी दूर क्यों जाती? यदि केरल के युवाओं को केरल में ही रोजगार चाहिए और केरल के युवाओं को केरल के विकास के लिए ही परिश्रम करना है तो इसकी एक ही शर्त है कि केरल में भाजपा की सरकार बनाइए।

श्री शाह ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंसा के आधार पर भाजपा की विचारधारा को कोई रोक नहीं सकता, वो और ज्यादा ताकतवर बनकर बाहर आएगी।

श्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश में जिस प्रकार एक परिवर्तन की शुरूआत की है, देश आशा के साथ मोदी जी की ओर देख रहा है और महसूस कर रहा है कि परिवर्तन हो रहा है। यह परिवर्तन केरल में भी करना है। श्री शाह ने आह्वान करते हुए केरल की जनता, विशेषकर भाजपा के 20 लाख सदस्यों को कहा कि केरल की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकिए और देश के इस खूबसूरत राज्य में भाजपा की सरकार लाईए।


Download PDF