Salient Points of Speech by Shri Amit Shah at Gannaur (Haryana)

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह के हरियाणा के गन्‍नोर में चुनावी सभा में भाषण के मुख्‍य बिन्‍दु

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के गन्‍नोर में एक विशाल जन सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर श्री शाह ने लोक सभा चुनाव में हरियाणा की 10 में से 7 लोक सभा सीटों पर भाजपा को जिताने के लिए राज्‍य की जनता का हृदय से आभार प्रकट किया। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा में भरोसा व्‍य‍क्‍त किया है और इसी का परिणाम है कि श्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में बहुमत के साथ केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है।

श्री शाह ने कहा कि पिछले 10 साल से केंद्र में यूपीए की सरकार थी और हरियाणा में भी कांग्रेस की सरकार है। इससे निकम्‍मी सरकारें कभी नहीं रहीं। हरियाणा की मौजूदा सरकार अब तक सबसे निकम्‍मी सरकार है। केंद्र में यूपीए सरकार ने एक के बाद एक कई घोटाले किए। टूजी, सीडब्‍ल्‍यूजी, आदर्श सोसाइटी, कोयला और हेलीकॉप्‍टर घोटाला- ये तो चंद उदाहरण हैं। यूपीए के घोटालों की सूची काफी लंबी है। असल में यूपीए सरकार ने घोटालों के अलावा कोई काम नहीं किया। इसलिए देश की जनता ने उसे उखाड़ फेंका। इसी तरह हरियाणा में हुड्डा सरकार ने भी सोनीपत, अंबाला, रोहतक, फरीदाबाद, मानेसर, कुरुक्षेत्र में जमीन घोटाले किए हैं। राजीव गांधी ट्रस्‍ट के नाम पर घोटाला किया है। हुड्डा सरकार ने हरियाणा के किसानों की जमीन छीनकर बिल्‍डर्स और कांग्रेस पार्टी के रिश्‍तेदारों को दी है। किसानों के हाथ कुछ नहीं आया।

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के झूठे दावों की पोल खोलते हुए श्री शाह ने कहा कि हुड्डा कहते हैं हरियाणा नंबर वन है। लेकिन हकीकत तो यह है कि विकास के पैमानों पर हरियाणा काफी पिछड़ गया है। साक्षरता के मामले में हरियाणा 20वें नंबर पर है, बेरोजगारी घटाने के मामले में 18वें नंबर पर है और गांव के विकास के मामले में 13वें नंबर है। श्री शाह ने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्‍या हरियाणा के गांव में चौबीस घंटा बिजली पहुंचती है ? जनता ने इसका जवाब ‘नहीं’ कहकर दिया।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर सबसे पहला काम यह हुआ है कि देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री मिला है। पूर्व प्रधानमंत्री बोलते तक नहीं थी।

श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्‍तान को भी करारा जवाब दिया है। मोदी सरकार ने एक घंटे में निर्णय कर लिया कि पाकिस्‍तान अगर अलगाववादियों से बात करना चाहता है तो भारत से बात नहीं हो सकती।

श्री शाह ने जनता का आह्वान किया कि वह आगामी विधान सभा में ऐसी सरकार चुने जो हरियाणा में विकास करे। अब तक राज्‍य में हुड्डा और चौटाला की सरकारें आईं। इनमें से एक घोटाले करती है जबकि दूसरी कानून व्‍यवस्‍था को खत्‍म करती है।

इंडियन नेशनल लोक दल को आढ़े हाथ लेते हुए श्री शाह ने कहा कि आजकल ओमप्रकाश चौटाला कह रहे हैं कि वह तिहाड़ से शपथ लेंगे। क्‍या आप चाहते हैं कि आपका मुख्‍यमंत्री तिहाड़ से शपथ ले ? जनता ने इसका जवाब ‘नहीं’ कहकर दिया।

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा को ऐसा मुख्‍यमंत्री चाहिए जो विकास कर सके। इसलिए आने वाले चुनाव में भाजपा को स्‍पष्‍ट बहुमत से जीत दिलाइये।

श्री शाह ने कहा कि राज्‍य में भाजपा की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए उद्योग लगाए जाएंगे। किसानों के लिए गांव-गांव में पानी पहुंचाया जाएगा, महिलाओं की सुरक्षा और कानून और व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाएगी। उन्‍होंने जनता से आगामी विधान सभा में कमल के फूल पर मुहर लगाकर भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का आग्रह किया।


Download PDF