Salient Points of Speech by Shri Amit Shah at Hadapsar, Pune (Maharashtra)

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह के महाराष्‍ट्र के पुणे जिले के हदपासार में चुनावी सभा में भाषण के मुख्‍य बिन्‍दु

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह सोमवार को महाराष्‍ट्र के पुणे जिले के हदपासार में एक विशाल चुनावी जन सभा संबोधित की। श्री शाह ने इस अवसर पर लोगों से आगामी चुनाव में ऐसी सरकार चुनने की अपील की जो महाराष्‍ट्र के गौरव को पुन: स्‍थापित करे, राज्‍य का सर्वांगीण विकास करे और महाराष्‍ट्र को देश का नंबर वन राज्‍य बनाए।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी महाराष्‍ट्र के विकास के लिए कटिबद्ध हैं। देश का विकास तभी हो सकता है जब महाराष्‍ट्र का विकास हो। यहां पर ऐसी सरकार चाहिए जो केंद्र सरकार का साथ दे।

श्री शाह ने कांग्रेस और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्‍ट्र में आज सुशासन देने वली सरकार का संकट है। कांग्रेस और राकांपा ने राज्‍य में बीते 15 साल में तथा केंद्र में बीते दस साल में सिर्फ घोटाले और घपले ही किए हैं। आज एनसीपी में कोई राष्‍ट्रीय नेता नहीं है। कांग्रेस में भी कोई राष्‍ट्रीय नेता नहीं हैं। कांग्रेस में कौन हैं ? राहुल गांधी ? कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी लोक सभा चुनाव इसलिए हार गई क्‍योंकि राहुल गांधी कम बोले। दिग्विजयजी आपको मालूम नहीं है कि अगर राहुल गांधी और ज्‍यादा बोले होते तो कांग्रेस पार्टी लोक सभा में 44 सीटें भी नहीं जीत पाती।

श्री शाह ने कहा कि देश का नेतृत्‍व अब कांग्रेस या एनसीपी नहीं कर सकती। देश का नेतृत्‍व भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ही कर सकते हैं। इसलिए महाराष्‍ट्र की जनता से मेरा आग्रह है कि श्री मोदीजी के हाथ मजबूत करने के लिए एक महाराष्‍ट्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाइये।

उन्‍होंने लोगों से 15 अक्‍टूबर को जात-पात से ऊपर उठकर मतदान करने और भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज च्‍वहाण को आढ़े हाथ लेते हुए श्री शाह ने कहा कि पृथ्‍वीराजजी कहते हैं कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में नहीं जाएंगे। वह कहते हैं कि उनकी हूंटिंग होगी। पृथ्‍वीराज भाई आपने जिस तरह शासन किया है उसमें हूटिंग के अलावा कुछ और हो ही नहीं सकता। दस साल, पंद्रह साल तक इतना भ्रष्‍टाचारी शासन करने के बाद आपके भाषण में ताली बजाने की व्‍यवस्‍था क्‍या भारतीय जनता पार्टी करे। यह तो महाराष्‍ट्र की जनता को ताली बजानी होगी। कोई पार्टी ताली नहीं बजा सकती।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा के 15 साल के शासन में महाराष्‍ट्र लगातार नीचे गया है। जो महाराष्‍ट्र सबसे ज्‍यादा विकास दर पाता था वहां आज हर साल 3700 किसान आत्‍महत्‍या कर रहे हैं। जबकि राकांपा के मुखिया शरद पवार यहां मुंख्‍यमंत्री रहे और केंद्र में कृषि मंत्री रहे लेकिन सबसे जयादा किसाना यहां आत्‍म हत्‍या कर रहे हैं। किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने के लिए 17 हजार करोड़ रुपये की एक योजना बनी थी, पानी नहीं पहुंचा लेकिन 17 हजार करोड़ राकांपा और कांग्रेस के नेताओं की जेब में पहुंच गए। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा के नेताओं ने 11 लाख 88 हजार करोड़ रूपये के घोटाले किए।

श्री शाह ने कहा कि पैसा न खाने वाला व्‍यक्ति देश का पीएम बना है। यही वजह है कि महंगाई नीचे आ गई है और पेट्रोल के दाम भी कम हुए हैं।


Download PDF