Salient Points of Speech by Shri Amit Shah at Kharkhoda (Haryana)

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह के हरियाणा के खरखौदा (सोनीपत) में चुनावी सभा में भाषण के मुख्‍य बिन्‍दु

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के खरखौदा (सोनीपत) में एक विशाल जन सभा को संबोधित किया। श्री शाह ने इस अवसर पर राज्‍य की जनता से आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जीत दिलाने का आग्रह किया।

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए श्री शाह ने कहा कि जिन लोगों ने 60 साल तक शासन किया है उन्‍हें 60 दिन पुरानी सरकार से हिसाब मांगने का कोई हक नहीं है। फिर भी हम अपना हिसाब दे रहे हैं। मोदी सरकार की पहली उपलब्धि यह है कि देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री मिला है क्‍योंकि इससे पहले प्रधानमंत्री बोलते तक नहीं थे। देश में आज ऐसा प्रधानमंत्री है जो राष्‍ट्र की समस्‍याओं को हल करने की क्षमता रखता है। यूपीए सरकार जब बोलती भी थी तो उसकी कोई नहीं सुनता था, आज मोदी सरकार जब कुछ कहती है तो दुनिया के ताकतवर देश भी उसकी बात को मानते हैं और दोहराते हैं।

श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्‍तान की ओर शांति और मित्रता का हाथ बढ़ाया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी की मंत्रिपरिषद के शपथ गृहण समारोह में सभी सार्क देशों के नेताओं के साथ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया लेकिन पाकिस्‍तान ने अलगाववादियों से बात करके इस माहौल को बिगाड़ दिया। मोदी सरकार ने पाकिस्‍तान को साफ बता दिया कि अगर वह अलगाववादियों से बात करेगा तो भारत उससे बातचीत नहीं करेगा।

श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद देश का स्‍वाभमिान बढ़ा है। भारत के प्रति पूरे विश्‍व की भावना बदली है। प्रधानमंत्री की जापान और अमेरिका यात्रा तथा चीनी राष्‍ट्रपति और आस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की भारत यात्रा इसके उदाहरण हैं।

श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने थोड़े ही समय में महंगाई को काबू कर लिया है और पेट्रोल के दाम घटाए हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने पर राज्‍य का वैसा ही विकास होगा जैसा भाजपा शासित राज्‍यों में हो रहा है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए श्री शाह ने कहा कि राज्‍य में भाजपा सरकार बनने पर हुड्डा सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों की जांच कराई जाएगी। इसके अलावा फर्जी तरीके से किसानों की जमीन हथियाने के मामलों की जांच भी होगी।

जेल से शपथ लेने संबंधी इंडियन नेशनल लोक दल के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला के बयान पर चुटकी लेते हुए श्री शाह ने जन सभा में उपस्थिति लोगों से पूछा कि आप अपना काम कराने के लिए वे चंडीगढ़ जाना पसंद करेंगे या तिहाड़ जेल में ? क्‍या आप चौटाला के राज में जो गुंडाराज था उसे दोबारा लाना चाहते हैं ? लोगों ने इसका जवाब उच्‍च स्‍वर में ‘नहीं’ कहकर दिया।


Download PDF