Salient Points of Speech by Shri Amit Shah at Sirsa (Haryana)

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह के हरियाणा के सिरसा में चुनावी सभा में भाषण के मुख्‍य बिन्‍दु

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने मंगलवार को हरियाणा के सिरसा जिले में विशाल चुनावी जन सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर श्री शाह ने हरियाणा की जनता से आगामी विधान सभा चुनाव में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी को जिताने और राज्‍य में एक स्थिर और मजबूत सरकार बनाने की अपील की।

श्री शाह ने हरियाणा में बुनियादी सुविधाओं के अभाव को उजागर करते हुए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के झूठे दावों की पोल खोली। श्री शाह ने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्‍या उनके गांव में 24 घंटे बिजली आती है, क्‍या उनके यहां बीमार व्‍यक्ति की मदद के लिए 10 मिनट में एंबुलेस पहुंचती है। उपस्थिति लोगों ने उच्‍च स्‍वर में ‘नहीं’ के साथ इसका जवाब दिया। श्री शाह ने कहा कि पिछले दस साल से राज्‍य में कांग्रेस की हुड्डा सरकार है। अगर दस साल में भी यह सरकार आम लोगों को ये बुनियादी सुविधाएं नहीं दे सकती तो फिर इसके लिए कौन जिम्‍मेदार है।

श्री शाह ने राज्‍य के युवाओं की समस्‍याएं उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में बेरोजगारी बढ़ी है। श्री शाह ने कहा कि राज्‍य की जनता कांग्रेस से 10 साल का हिसाब लेगी।

केंद्र में भाजपा की सरकार की पहले 100 दिनों की उप‍लब्धियों की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि भाजपा ने सबसे पहला काम यह है कि किया है कि देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया है। उन्‍होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बोलते हैं तो पूरी दुनिया उनको सुनती है।

संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा तथा अमेरिका के मेडिसन स्‍वायर गार्डन में प्रधानमंत्री के हिन्‍दी में भाषण की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने राष्‍ट्रभाषा का मान बढ़ाया है।

श्री शाह ने कहा कि पहली बार मोदी सरकार ने पाकिस्‍तान को भी करारा जवाब दिया है। शाह ने सीमा पर गोलीबारी का जिक्र करते हुए कहा कि पहले जो गोलीबारी होती थी और आजकल जो गोलीबारी हो रही है, उसमें बड़ा फर्क है। पहले जब गोलीबारी होती थी तो शुरुआत पाकिस्‍तान करता था और उसका अंत भी पाकिस्‍तान ही करता था आज जो गोलीबारी हो रही है पाकिस्‍तान उसे शुरु तो करता है लेकिन उसका अंत भारत की फौज करती है। ईंट का जवाब पत्‍थर से दिया जाता है।

हरियाणा की जनता से हुड्डा सरकार को उखाड़ फेंकने की जोरदार अपील करते हुए श्री शाह ने कहा कि राज्य में कभी हुड्डा और कभी चौटाला। यह खेल बहुत हो गया है। इन सबने अब तक राज्‍य को बरबाद किया है। इसलिए आगामी चुनाव में इनको हराकर राज्‍य को विकास की राह पर ले जाने की जरूरत है।

श्री शाह ने राज्‍य की जनता से जात-पात से ऊपर उठकर भारी मतों से भाजपा को जिताने और राज्‍य में स्थिर तथा पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाने की अपील की।


Download PDF