Salient Points of Speech by Shri Amit Shah on Social Intercourse of Maduri Devendrakula Velalrs

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा मदुरै देवेंद्रकुला वेलालर्स समाज समागम में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने तमिलनाडु के मदुरै में देवेंद्रकुला वेलालर्स समाज के समागम में भाग लिया और भारी संख्या में उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया।

उन्होंने जाति प्रथा के उन्मूलन के लिए देवेंद्रकुला वेलालर्स समाज द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह समाज विभिन्न समुदायों के लिए मार्गदर्शक बनने वाला है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आपका निर्णय समाज को एक नई दिशा दिखायेगा।

उन्होंने देवेंद्रकुला वेलालर्स समाज का आह्वान करते हुए कहा कि आपको जाति प्रथा का उन्मूलन कर समाज के खोये हुए गौरव को पुनःस्थापित करके सभी जातियों के समाज के गौरव को इकठ्ठा करके देश के गौरव से इसे जोड़कर एक नए समग्र समाज का निर्माण करना चाहिए। समागम को सम्बोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह ने कहा कि आपके समाज द्वारा किये गए प्रयासों के फलस्वरूप समाज में एक नई सोच का निर्माण करेगी।

श्री शाह ने मदुरै घोषणापत्र की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से इसका समर्थन करती आई है और हमेशा से आपके साथ है। उन्होंने समागम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं इस सामजिक मंच से कोई राजनीतिक बात नहीं करना चाहता लेकिन इतना जरूर कहूँगा कि तमिलनाडु एक ओर तो विकसित राज्यों की सूची में शामिल है वहीं दूसरी ओर भ्रष्ट राज्यों की सूची में भी है। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि विकास और भ्रष्टाचार कभी भी साथ नहीं चल सकते।

श्री शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार ने तमिलनाडु की विकास क्षमता को आधा कर दिया है। उन्होंने कहा कि यदि तमिलनाडु से भ्रष्टाचार पूरी तरह से समाप्त हो जाए तो तमिलनाडु को भारत का सबसे विकसित राज्य बनने से कोई नहीं रोक सकता। श्री शाह ने मीनाक्षी मंदिर को भारत के समृद्धि का साक्षी बताया और जनता का आह्वान करते हुए कहा कि आज हम सब खासकर तमिलनाडु के युवा यह संकल्प करें कि भ्रष्टाचार को यहाँ से समूल नष्ट करना है और तमिलनाडु को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना है।

उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पिछले एक वर्ष से कुछ अधिक समय में पूरी दुनिया में भारत का गौरव पुनर्स्थापित किया है और हरेक भारतीय के सर को गर्व से ऊँचा करने का कार्य किया है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी जी को समाज के हर वर्ग के उत्थान के हेतु किये गए प्रयासों के लिए आप सबका आशीर्वाद सतत रूप से मिलते रहना चाहिए।

अपने उद्बोधन के अंत में उन्होंने देवेंद्रकुला वेलालर्स समाज को ह्रदय से साधुवाद देते हुए कहा कि आपके प्रयास और आपका गौरवपूर्ण निर्णय अनुकरणीय है और मैं देवाधिदेव इंद्र से प्रार्थना करता हूँ कि वह आपको हमेशा शक्ति दें और आपके गौरव की स्थापना में कोई बाधा न रहे।


Download PDF