Speech: Salient Points by Shri Amit Shah Addressing Public Meeting at Guwahati (Assam)

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह के भाषण के मुख्‍य बिन्‍दु

·असम को बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से मुक्‍त कराएगी भाजपा
·घुसपैठियों के वोट से चल रही है असम में कांग्रेस सरकार
·बांग्‍लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के चलते निकाले गए हिन्‍दू शरणार्थियों को नागरिकता देने के पक्ष में है भाजपा
·असम को विकसित राज्‍य बनाएगी भारतीय जनता पार्टी
·विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी बनी भारतीय जनता पार्टी, असम में भाजपा की सदस्‍यता 25 लाख से अधिक
·पूर्वोत्‍तर को विकसित करना चाहते हैं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी
·असम में बनेगी भाजपा की सरकार
·प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में राजग सरकार ने 11 महीने में खोले 14 करोड़ बैंक खाते

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अमित शाह ने रविवार को असम में गुवाहटी के खानपाड़ा में वेटनरी कालेज ग्राउंट पर एक विशाल जन सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर श्री शाह ने कहा कि भाजपा असम को बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से मुक्‍त कराएगी। श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बांग्‍लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के चलते निकाले जा रहे हिन्‍दू शरणार्थियों को नागरिकता देने के पक्ष में है। श्री शाह ने कहा कि असम की जनता राज्‍य की भ्रष्‍ट कांग्रेस सरकार को हटाने का मन बना चुकी है और यहां अगली सरकार भाजपा की बनेगी।

श्री शाह ने कहा कि असम के युवा के विकास तथा यहां के लोगों के विकास का फल बांग्‍लादेशी घुसपैठिए खा गए हैं। राज्‍य में सत्‍ताधारी कांग्रेस पार्टी में दम नहीं कि वह असम से बांग्‍लादेशी घुसपैठियों को निकाले। भारतीय जनता पार्टी असम को बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से मुक्‍त कराएगी। भाजपा की केंद्र सरकार ने असम की सरकरा को 140 करोड़ रुपये सिटीजन रजिस्‍टर बनाने के लिए दिए। सिटीजन रजिस्‍ट्रर बनेगा तो असम से बांग्‍लादेशी घुसपैठिए डिपोर्ट (बाहर निकलेंगे) होंगे। लेकिन राज्‍य की कांग्रेस सरकार यह रजिस्‍ट्रर नहीं बनाएगी क्‍योंकि इन्‍हें घुसपैठियों के वोट मिलते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। इस बार असम की जनता तय कर ले‍ कि आगामी चुनाव में आर-पार की लड़ाई होगी और असम को बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से मुक्ति दिलाने के लिए भाजपा की सरकार बनानी होगी।

श्री शाह ने कहा कि एक भ्रांति फैलाई जाती है कि बांग्‍लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के चलते यहां आए हिन्‍दू शरणार्थियों का क्‍या होगा। किसी को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार बांग्‍लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के चलते यहां आ रहे हिन्‍दुओं को धार्मिक शरणार्थी के तौर पर नागरिकता देने के पक्ष में है। जो धार्मिक प्रताड़़ता के चलते यहां शरणार्थी आए हैं, उन्‍हे बसाने की जिम्‍मेदारी सिर्फ असम की नहीं पूरे भारत की है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी उनका पूरा ख्‍याल रखेगी।

श्री शाह ने कहा कि अगला चुनाव इन्‍हीं मुद्दों पर होने वाला है। असम का अगला चुनाव बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से मुक्‍त होने का चुनाव है। यह असम के विकास का चुनाव है। अगला चुनाव असम के माध्‍यम से पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों के विकास का चुनाव है।

श्री शाह ने कहा कि मोदीजी पूरे पूर्वोत्‍तर को विकसित करना चाहते हैं। वह यहां टूरिज्‍म का हव बनाना चाहते हैं और यहां के युवाओं को रोजगार देना चाहिते हैं। असम के युवाओं को रोजगार चाहिए, महिलाओं को सुरक्षा चाहिए और पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों का विकास होना चाहिए। असम पूर्वोत्त्‍तर का प्रवेश द्वार है इसलिए असम को कांग्रेस मुक्‍त कर दीजिए ये सब काम भाजपा की सरकार कर देगी।

श्री शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले 11 महीनों में इस आरोप को गलत साबित किया है कि भाजपा की सरकार बड़े उद्योगपतियों की सरकार है। केन्द्र सरकार ने कोयला खदानों व स्पैक्ट्रम की नीलामी करके देश का खजाना भरा है और महंगाई कम करके देशवासियों को एक बड़ी राहत दी है।

श्री शाह ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार के घोटालों से तंग आकर देश की जनता ने बहुमत के साथ भाजपा की सरकार चुनी। श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अनिश्चितता के वातावरण से मुक्ति मिली और 11 महीने के इस भ्रष्टाचार मुक्त शासन का ही परिणाम है कि महंगाई नियंत्रण में है। पेट्रोल-डीज़ल के दाम कम होने के साथ-साथ महंगाई के थोक सूचकांक में भी गिरावट आई है। इन 11 महीनों में भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं हुआ है।

श्री शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 वर्ष के शासनकाल में 12 लाख करोड़ से भी अधिक के घोटाले हुए। कांग्रेस कह रही है कि यह कॉरपोरेट्स और बड़े उद्योगपतियों की सरकार है जबकि कांग्रेस के शासनकाल में कोयले की खदानें कौड़ियों के दाम पर बड़े उद्योगपतियों को दे दी गई थीं। भाजपा की सरकार ने नीलामी की प्रक्रिया शुरू की। अब तक केवल 20 खदानों की नीलामी से देश के खजाने में 2 लाख करोड़ रुपया आया है। इसी तरह स्पैक्ट्रम की नीलामी से देश को 1 लाख 9 हजार करोड़ का फायदा हुआ है।

श्री शाह ने केंद्र की भाजपा सरकार की उपलब्धियाँ गिनाते हुए कहा कि लोगों को बैंकों से जोड़ने का जो काम कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पाई, वह श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री जन-धन योजना से हो रहा है। अब तक 14 करोड़ बैंक खाते खोले जा चुके हैं। सरकार ने काले धन पर एसआईटी गठित की है और काले धन पर नियंत्रण के लिए कानून लेकर भी आई है। इसके अलावा श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भी देश का गौरव बढ़ाया है। विभिन्न देशों के दौरों में श्री नरेन्द्र मोदी को जितना सम्मान और स्नेह मिला है, उतना पूर्व की कांग्रेस सरकार को कभी नहीं मिला। यह भारत की जनता का सम्मान है।

श्री अमित शाह ने असमवासियों को नववर्ष (बीहू) की शुभकामनाएँ देते हुए असम को कांग्रेसमुक्त बनाने का आह्वान किया। श्री अमित शाह ने कहा कि पिछले 15 वर्षों के कांग्रेस शासन में असम में अनेक घोटाले हुए हैं और बांग्लादेशियों की समस्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने असमवासियों से आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनने का अनुरोध किया और कहा कि भाजपा युवाओं को रोज़गार दिलाने, महिलाओं की सुरक्षा के लिए और उग्रवाद की मुक्ति के लिए कृत संकल्प है। इसके लिए असम को कांग्रेसमुक्त बनाना होगा। श्री शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर पर कुदरत की मेहरबानी है। यहाँ पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं।

श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने असम में 25 लाख सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा था। भाजपा की सदस्‍यता असम में 25 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। भाजपा आज संसार की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उन्‍होंने भाजपा से जुड़े सभी नए सदस्‍यों का स्‍वागत किया।


Download PDF